30 मई 2024

चीन ने बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप्स में तीन स्वर्ण पदक जीते

1 min read

चीन के शटलरों ने रविवार को झेजियांग प्रांत के निंगबो में आयोजित 2024 बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप्स का समापन तीन स्वर्ण, तीन रजत और सात कांस्य पदकों के साथ किया।

महिला एकल वर्ग के सभी-चीनी फाइनल में, ओलंपिक चैंपियन चेन युफेई को वांग झियी ने हराया। हे बिंगजियाओ ने चेन के साथ मिलकर पेरिस ओलंपिक्स के लिए क्वालिफाई किया, बावजूद इसके कि उन्होंने सेमीफाइनल में वांग से 2-0 से हार गईं।

पहले सेट में 21-19 से जीत के बाद, वांग ने दूसरे सेट में 21-7 से विजयी भव्यता हासिल की और अपने करियर में दूसरी बार एशिया का खिताब जीता, दूसरे वरीयता प्राप्त चेन के खिलाफ आठ मैचों की हार की श्रृंखला को समाप्त करते हुए।

“यह आसान नहीं है। मैंने चेन के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की, जिससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला,” 23 वर्षीय वांग ने कहा।

इस बीच, घरेलू पसंदीदा लियांग वेइकेंग और वांग चांग, पुरुष युगल जोड़ी, ने मलेशिया के गोह स्ज़े फेई और नूर इज़्ज़ुद्दीन के खिलाफ पूरे खेल में 21-17, 15-21, 21-10 से जीत हासिल कर अपना पहला एशियाई खिताब जीता।

मिश्रित युगल फाइनल में, चीन के तीसरे वरीयता प्राप्त फेंग यान्झे और हुआंग डोंगपिंग ने विश्व चैंपियन सियो स्युंग-जे और चाए यू-जंग के खिलाफ 13-21, 21-15, 21-14 से वापसी जीत हासिल कर एक और खिताब जोड़ा।

पुरुष एकल खिताब इंडोनेशिया के तीसरे वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी के नाम रहा, जिन्होंने चीन के ली शिफेंग को हराया। दक्षिण कोरिया की बाक हा-ना और ली सो-ही ने महिला युगल खिताब जीता, उन्होंने चीन की झांग शूक्सियन और झेंग यू को हराया।