25 जून 2024

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए पसंदीदा चैट और समूह सुविधा पेश की

1 min read

WhatsApp iPhone यूजर्स के लिए नई पसंदीदा चैट और समूह सुविधा पेश कर रहा है। मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप ने अपने नवीनतम अपडेट में इस सुविधा को शामिल किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपनी महत्वपूर्ण बातचीत को प्राथमिकता देने में आसानी होगी।

इस नई सुविधा के माध्यम से उपयोगकर्ता अपनी महत्वपूर्ण बातचीत को प्राथमिकता दे सकते हैं, जिससे बार-बार संपर्क किए जाने वाले चैट और समूहों को आसानी से ढूंढा और प्रबंधित किया जा सके। चैट सूची के शीर्ष पर पसंदीदा फ़िल्टर जोड़ने और ऐप सेटिंग्स के भीतर एक नए सेक्शन के माध्यम से उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा संपर्कों और समूहों को आसानी से व्यवस्थित और एक्सेस कर सकते हैं।

WhatsApp Business में नए AI फीचर्स

साओ पाउलो में आयोजित अपने Conversations इवेंट में, मेटा ने WhatsApp पर व्यवसायों के लिए विस्तारित AI फीचर्स की घोषणा की। ये नए टूल उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से हैं, जिससे लोग व्यवसायों से सीधे WhatsApp चैट में आवश्यक जानकारी, उत्पाद और सेवाएं प्राप्त कर सकें।

WhatsApp पर नए AI फीचर्स व्यवसायों के लिए उत्पाद की पहुंच को बढ़ाएंगे और उपयोगकर्ताओं को सही उत्पाद और सेवाएं खोजने में मदद करेंगे। आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, नए AI के माध्यम से कोई भी व्यवसाय उपयोगकर्ता की पूछताछ का तेजी से जवाब दे सकेगा।

इसके अतिरिक्त, WhatsApp ने इंस्टाग्राम या फेसबुक पर विज्ञापन बनाने के लिए AI टूल्स को भी एकीकृत किया है। ये टूल व्यवसायों को उन ग्राहकों के साथ फॉलो अप करने की भी याद दिलाएंगे जो जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, व्यवसाय AI का उपयोग उन ग्राहकों को याद दिलाने के लिए कर सकते हैं जिन्होंने अपने कार्ट में आइटम छोड़े हैं या इच्छित उत्पादों पर चल रहे ऑफर या छूट के बारे में सूचित कर सकते हैं।