30 मई 2024

सैमसंग ने भारत में एआई टीवी की नई रेंज पेश की, जिसमें नियो क्यूएलईडी 8K, नियो क्यूएलईडी 4K और ओएलईडी शामिल हैं

1 min read

सैमसंग ने अपनी नवीनतम नियो क्यूएलईडी 8K, नियो क्यूएलईडी 4K और ओएलईडी टीवी के साथ घरेलू मनोरंजन के नए युग की शुरुआत की है। इसका उद्घाटन बेंगलुरु में सैमसंग ओपेरा हाउस में आयोजित ‘अनबॉक्स & डिस्कवर’ कार्यक्रम में हुआ।

2024 की इस नवीनतम लाइनअप ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की शक्ति का उपयोग करके घरेलू मनोरंजन के अनुभव को पुनर्परिभाषित करने का वादा किया है। जेबी पार्क, सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष और सीईओ, ने कंपनी की घरेलू मनोरंजन में एआई एकीकरण के माध्यम से उपभोक्ताओं की जीवनशैली को संवर्धित करने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने सैमसंग के प्रसिद्ध दृश्य प्रदर्शनों के साथ एआई तकनीकी के संयोजन के माध्यम से प्राप्त सुलभता, टिकाऊपन और सुरक्षा में उल्लेखनीय प्रगति को उजागर किया।

मोहनदीप सिंह, सैमसंग इंडिया के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ने टेलीविजनों की आधुनिक जीवन में केंद्रीय भूमिका पर बल दिया और भारत में प्रीमियम टीवी की मांग में वृद्धि का उल्लेख किया। सिंह ने अपने एआई-संचालित नियो क्यूएलईडी 8K, 4K और ओएलईडी टीवी के लॉन्च के साथ बाजार में नेतृत्व बनाए रखने की सैमसंग की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया।

नई पेशकशों में अग्रणी नियो क्यूएलईडी 8K है, जिसमें क्रांतिकारी NQ8 AI Gen3 प्रोसेसर शामिल है। प्रोसेसर की न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) तेजी से प्रदर्शन सुनिश्चित करती है, जबकि AI चित्र तकनीक, AI अपस्केलिंग प्रो, और AI मोशन एन्हांसर प्रो जैसी AI-संचालित सुविधाएं देखने के अनुभव को अभूतपूर्व स्पष्टता और यथार्थवाद के स्तर तक उठाती हैं।

सैमसंग की व्यापक लाइनअप में NQ4 AI Gen2 प्रोसेसर द्वारा संचालित नियो क्यूएलईडी 4K श्रृंखला और दुनिया के पहले ग्लेयर-फ्री ओएलईडी टीवी भी शामिल हैं। ये नवाचार, वास्तविक गहराई एन्हांसर प्रो और क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी जैसी सुविधाओं के साथ, चित्र गुणवत्ता और आकर्षक ध्वनि के लिए नए मानक स्थापित करते हैं।

सैमसंग ने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए स्थानीयकृत स्मार्ट अनुभवों को तैयार किया है, जिसमें क्लाउड गेमिंग सेवाएं, शैक्षिक उपकरण और स्मार्ट योग सुविधाएं शामिल हैं।

लॉन्च का जश्न मनाने के लिए, सैमसंग नि:शुल्क साउंडबार्स, फ्रीस्टाइल यूनिट्स और म्यूजिक फ्रेम्स के साथ प्री-ऑर्डर ऑफर प्रदान कर रहा है, जिसमें 30 अप्रैल 2024 तक कैशबैक ऑफर भी शामिल है। नियो क्यूएलईडी 8K की कीमतें 319990 रुपये से शुरू होती हैं, नियो क्यूएलईडी 4K 139990 रुपये से और ओएलईडी 164990 रुपये से।